वेडिंग में इन 4 डिजाइनर्स के ब्राइडल कलेक्‍शन से आइडिया लेकर बनवा सकती हैं वेडिंग आउटफिट



शादियों का मौसम शूरू हो चुका है। हर तरफ शहनाईयों की गूंज सुनाई दे रही हैं। होने वाली दुल्‍हनों ने तो अपनी वेडिंग शॉपिंग करनी भी शुरू कर दी है। सबसे ज्‍यादा परेशानी भी इसकी शॉपिंग करने में ही आती है। खासतौर पर जब अपना वेडिंग लहंगा लेना होता है तो लड़कियों को सबसे ज्‍यादा कनफ्यूजन होता है कि वह किस डिजाइन, पैटर्न और कलर का इसे लें कि शादी में सबसे अलग और सबसे खूबसूरत दिखें। तो चलिए आज हम आपकी इसमें मदद करते हैं और आपको बताते हैं कि इस सीजन में आप कौन से फेमस फैशन डिजाइनर के ब्राइडल कलेक्‍शन को कॉपी करके या उससे इंस्‍पायर हो कर अपना वेडिंग लहंगा ले सकती हैं।

Third party image reference
सब्यसाची मुखर्जी का ब्राइडल कलेक्‍शन:
आपको एक बार इनके ब्राइडल कलेक्‍शन ‘गुलकंद’ पर गौर फरमाना चाहिए। उन्होंने अपने इस कलेक्‍शन में हिंदू परंपरा की बारीकियों पर ध्‍यान देते हुए लहंगे को डिजाइन किया है। उन्होंने इनमें डीप बार्गेंडी कलर का इस्‍तेमाल किया है और इसमें रस्‍ट कलर का दुपट्टा दिया है, कॉम्‍बीनेशन को डिफ्रेंट बनाता है और परंपरा के साथ-साथ मॉर्डेन एलिमेंट्स को भी लहंगे से जोड़ता है। उन्होंने इस पर एंटीक जारदोजी, सेमी प्रेशियस स्‍टोंस और पर्ल वर्क किया है। यह वर्क लहंगे को खूबसूरत और ट्रेडिशनल लुक देता है। अगर आपको उनका यह कलेक्‍शन पसंद आता है तो आप इस तरह का लहंगा अपने लिए डिजाइन करवा सकती हैं।

Third party image reference
तरुण तहिलियानी का ब्राइडल कलेक्‍शन:
अब दुल्‍हनों को इन्हें लाइटवेट पहनना पसंद है। लाइट वेट लहंगे पहनने से वह शादी की हर रस्‍म को बिना किसी दिक्‍कत के पूरा कर लेती हैं। उन्होंने ऐसा ही ब्राइडल कलेक्‍शन लॉन्‍च किया है, जिसमें हैंड एम्‍ब्रॉयडरी के साथ ही गोटा एम्‍ब्रॉयडरी, स्‍वारोस्‍की क्रिस्‍टल वर्क, 3डी फ्लावर वर्क और आरी जारदोजी वर्क किया गया है। कलेक्‍शन में मौजूद लहंगे बेहद लाइट वेट के हैं और ट्रेडिशनल लुक के साथ ही डिफ्रेंट अंदाज के हैं।

Third party image reference
अनीता डोगरे का ब्राइडल कलैक्‍शन:
डिजाइंस और पैटर्न के साथ-साथ ब्राइडल लहंगों में अब डिफ्रेंट कलर्स का भी फैशन आ गया है। अब लाल और गुलाबी के अलावा कई ऐसे ऑफ बीट कलर्स ब्राइडल लहंगों में नजर आने लगे हैं, जिन्‍हें पहले कभी आपने नहीं देखा होगा। उन्होंने अपने ब्राइडल कलेक्‍शन में ऐसे ही रंगों को शामिल किया है जो अमूमन ब्राइडल लहंगों में देखने को नहीं मिलते हैं। उनके ब्राइडल कलेक्‍शन में आपको ब्‍लू, बॉटल ग्रीन और फ्यूशिया पिंक कलर देखने को मिलेगा। इन रंगों पर हैंड एम्‍ब्रॉयडरी की गई है जो इनकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है।

Third party image reference
मनीष मल्‍होत्रा का ब्राइडल कलेक्‍शन:
कलर्स और डिजाइन के साथ ही लहंगे के पैटर्न और उसकी चोली डिजाइंस में भी बहुत सारे एक्‍सपेरीमेंट किए जा रहे हैं। अगर बात उनके ब्राइडल कलेक्‍शन की हो तो यह एक्‍सपे‍रीमेंट आपको बखूबी देखने को मिलेंगे। हाल ही में उन्होंने एक मैग्‍जीन के लिए ब्राइडल फोटोशूट किया था। इस शूट में उन्होंने जानह्वी कपूर को मॉडल के रूप लिया था और रेड कलर के डिजाइनर ब्राइडल लहंगे में यह शूट हुआ था। उनके इस कलेक्‍शन में गोटा वर्क देखने को मिलता है साथ ही स्‍टाइलिश फेदर चोली के साथ लहंगों को कल्‍ब किया गया है।