क्या आप भी है फटी हुई एड़ियों से परेशान तो पढ़िए ये आर्टिकल

नमस्कार दोस्तों।दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं के ठंड का मौसम शुरू होते ही, हमारी स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। और इसके लिए हम मेडिकल से लिए गए क्रीम या लोशन लगाना शुरू कर देते हैं।लेकिन फिर भी त्वचा पर किसी भी तरह का कोई फर्क नहीं पड़ता है। और अक्सर ठंड आते ही कुछ लोगों की एड़ियां फटना शुरू हो जाती है। जिसके कारण उन्हें दर्द का सामना करना पड़ता है। और इसके लिए वे कई तरह की क्रीम या कई तरह के लोशन उपाय करते हैं। हालांकि उनमें से कुछ उपाय फायदेमंद होते हैं तो,कुछ असरदार नहीं होते है। ऐसे में आयुर्वेदिक उपाय सबसे अच्छे होते हैं। और आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही 2 उपाय बताने वाले हैं। जिनके उपयोग से आप फटी हुई एड़ियों को ठीक कर सकते हैं। ये बेहद कारगर और आयुर्वेदिक नुस्खा है।तो आइए जानते हैं इन नुस्खों के बारे मैं।
तो दोस्तों,जैसा की आप सभी जानते हैं के एड़िया फटने पर अक्सर लोग जूते पहनना शुरू कर देते हैं। लेकिन फटी हुई एड़ियों पर कुछ लगाते नहीं, ऐसे में वे बार बार दर्द का सामना करते रहते हैं।आपको बता दें की, फटी हुई एड़ियों को तुरंत ठीक करने के लिए मॉम सबसे अच्छा उपाय है। यदि आप दर्द से पीड़ित हैं तो ,फटी हुई एड़ियों में मोमबत्ती जलाकर मोम भरने से फटी हुई एड़ियों एक ही दिन में ही ठीक कर सकते है। और यह उपाय आजमाया हुआ बेहतरीन उपाय है।

Third party image reference
आपको बता दें दूसरा उपाय भी काफी बेहतरीन उपाय है। इसके लिए आपको मिट्टी का तेल बनाना है ।और नींबू का रस, इन दोनों को मिलाकर फटी हुई एड़ी पर लगाना है। ऐसा करने से एडिया तुरंत ठीक हो जात है।

Third party image reference
तो दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल केसा लगा ये कॉमेंट में जरूर बताएं।