आंखों की रोशनी बढ़ाने के ये हैं 3 सबसे आसान घरेलू उपाय, क्लिक करके पढ़ें


आंख हमारे शरीर का सबसे कोमल और महत्वपूर्ण अंग है। आंखों से ही हम इस सुनहरी दुनिया को देखते है। और लोगों को पहचानते है। इसलिए आंखों की नियमित देखभाल बहुत जरूरी है। लेकिन आजकल लोगों की दैनिक जीवन की कुछ गलत आदतों के कारण आंखे बचपन में ही कमजोर हो जाती है। और चश्मा लग जाता है।
                                  
  आजकल के टेक्नोलॉजी के युग में अधिकतर लोग मोबाइल और कंप्यूटर पर पूरा दिन बिताते है। जिससे आंखों पर बुरा असर पड़ता है। आंखों में हमेशा जलन होती है। और आंखों की रोशनी कमजोर हो जाती है। आज हम आपको आंखों की रोशनी बढ़ाने के कुछ आसान घरेलू उपाय बताएंगे। आइए जानते है। दोस्तों आंखों की रोशनी बढ़ाने के ये हैं 3 सबसे आसान घरेलू उपाय, क्लिक करके पढ़ें।
गुलाब   
                                          
गुलाब जल आंखों में लगाने से आंखों की जलन और सूजन कम होती है। और आंखों की रोशनी तेज होती है। रुई के टुकड़े को गुलाब जल में डुबोकर आंखों पर रखने से आंखों को ठंडक मिलती है। जिन लोगों की आंखें हमेशा लाल रहती है वो गुलाब जल का इस्तेमाल जरूर करें।
दालचीनी
                               
दालचीनी की चाय बनाकर पीने से आंखों की जलन, सूजन और अन्य परेशानियों से छुटकारा मिलता है। आंखों की नसों का तनाव खत्म होता है। और सर दर्द से भी छुटकारा मिलता है। और आपकी आंखों की रोशनी बहुत जल्दी तेज हो जाएगी।
सौंफ
                                 
सौफ आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद है। रात को सोते समय एक गिलास पानी में सौंफ भिगो दे। और सुबह सौंफ के पानी में मिश्री मिलाकर पिए। इससे आपकी आंखों की रोशनी तेज होगी। और आंखों की बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। सौंफ के सेवन से पेट की बीमारियां जैसे कब्ज, गैस और एसिडिटी से भी छुटकारा मिलता है।