इस चमत्कारी चाय के फायदों के बारे मे जान कर हो जाएंगे दंग


जयपुर। आपने बहुत सी चायों के बारे मे सुना होगा पर आपने कभी केले की चाय के बारे मे सुना है जी हा केले की चाय सुन कर आपको हसी आएगी पर ये एक ऐसी चाय है जिसको पीने से आपके शरीर मे ताकत और कइ अन्य बिमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है।
               
अगर आपको रात मे नींद नही आती है तो आपको कुछ नही करना बस रात मे केले का चाय पीएं और उसके बाद आपको गहरी नींद आएगी , अगर आपके घर मे किसी को नींद नही आती है तो उसे केले की चाय बना कर दे और फिर देखे की वो कैसे गहरी नींद सोता है।
क्या आप जानते है कि केले की चाय पीने से पेट मे हो रहे कब्ज की परेशानी से मुक्त हो सकते है जी हा केले की चाय आपके पेट को साफ करने मे मदद करती है।
                                     
केले की चाय पीने से डायबिटीज की बिमारी से भी छुटकारा पाया जा सकता है जी हा ये सच है कि केले की चाय से डायबिटीज बैलेंस मे रहती है। तो अगर आपको भी डायबिटीज है तो आज से ही केले की चाय का सेवन चालू करदे।
अब हम आपको ये बताने जा रहे है कि ये केले की चाय बनती कैसे है। तो सबसे पहले आप एक कप जितना पानी गैस पर उबालने के लिए रख दें और फिर जब पानी उबलने लगे तो उसमें स्वादानुसार दालचीनी का पाउडर डाल दीजिए फिर उसके बाद एक केले का छिलका उतारकर उसे उबलते हुए पानी में डाल दीजिए। 10 मिनट तक इसे उबालें और फिर इसे छान ले और फिर आपकी केले की चाय तैयार है।