ये 5 रुपये की चीज वैसलीन में मिलाकर चेहरे पर 5 मिनट रगड़िए और फिर देखिए कमाल

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से हमारे यु सी न्यूज चैनल भरत दहिया में आपका स्वागत है।यदि आप हमारे चैनल पर नए आये है तो अभी ऊपर दिए गए पीले रंग के फॉलो बटन को दबाकर हमें फॉलो करे। ताकि आप सभी लेख पहले पा सके।
Third party image reference

वैसलीन का प्रयोग सर्दियों में सामान्य तौर पर त्वचा को मुलायम रखने के लिए किया जाता है। लेकिन आप वैसलीन का प्रयोग चेहरे की रूखी और बेजान त्वचा से छुटकारा पाने के लिए स्क्रबर के तौर पर कर सकते है। दो चम्मच पेट्रोलियम जेली लीजिए उसमें 1 चम्मच नमक मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। इस मिक्सर को आँखों को छोड़कर अपने चेहरे पर लगाकर 5 मिनट हल्का स्क्रब करिए।

Third party image reference

और कॉटन से अच्छी तरह साफ़ कर हल्के गर्म पानी में रुमाल भिगोकर चेहरे को पोछ लीजिए। ऐसा करने से त्वचा की मृत कोशिकाएं निकल जाएगी और चेहरा साफ और चमकदार हो जायेगा। उसके बाद थोड़ी-सी पेट्रोलियम जैली लगाने से त्वचा में नमी बरकरार रहती है।

अगर आप इस जानकारी के बारे में कोई प्रश्न पूछना चाहते है तो आप हमसे कोई भी सवाल पूछ सकते है। आपको ये खबर पसंद आई हो तो नीचे दिए लाइक बटन पर एक बार ज़रूर क्लिक करे और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर शेयर जरूर करें।