रात में सिर्फ दो बूंद लगा लो आँखों के काले घेरे ऐसे गायब हो जायेंगे जैसे कभी थे ही नही

आजकल बहुत ही ज्यादा संख्या में लोगों के चेहरों पर डार्क सर्किल की समस्या बढ़ रही है। डार्क सर्किल होने का मुख्य कारण लोगों की खराब लाइफ़स्टाइल होता है। इसमें मुख्य रूप से अच्छी तरह से समय पर खान-पान न करना, समय से नींद न लेना और अधिक देर धूप में रहना शामिल है। इसके अलावा कंप्यूटर पर ज्यादा समय तक काम करना भी डार्क सर्किल होने का अहम है।आज हम आपको डार्क सर्किल दूर करने का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है, जिसे आप रात में सिर्फ 2 बूंद लगा लीजिये इसके बाद डार्क सर्किल ऐसे गायब हो जाएंगे जैसे पहले कभी थे ही नहीं।
आइए अब जानते हैं कि इन डार्क सर्किल को पूरी तरह से कैसे खत्म करना है। सबसे पहले हमें एक चम्मच एलोवेरा जेल लेना है, आपको बता दें कि एलोवेरा जेल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही स्वास्थ्यवर्धक होता है। यह हमारे चेहरे को निखार ही प्रदान नहीं करता बल्कि यह चेहरे के दाग धब्बों को भी मिटाने के काम आता है। इसके बाद अब इसमें जैतून का तेल लगभग आधा चम्मच मिक्स कर लीजिये। जैतून का तेल भी हमारी त्वचा के लिए बेहद लाभदायक है। अब इसमें आप विटामिन ई के दो कैप्सूल फोड़ कर उनके अंदर का अर्क निकाल लें और इसमें मिला लीजिये I
अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाकर इसका पेस्ट बना लें I इसके बाद सोने से पहले इस मिश्रण से डार्क सर्किल के ऊपर हल्के हाथ से मालिश करें। मालिश करने के बाद इसे ऐसे ही छोड़ दें और रात भर लगा रहने दें और सुबह उठकर चेहरे को ताजे पानी से धो लें। ऐसा करने से आपके डार्क सर्किल कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएंगे।
आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह मिश्रण आपके चेहरे के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह आपके चेहरे पर किसी तरह के डार्क सर्किल को जड़ से ख़त्म करने में सहायक है

2. सुन्दर और आकर्षक पलकें पाने का घरेलु तरीका
दोस्तों हमारी आंखों का सबसे मुख्य हिस्सा हमारी पलकें हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप की आंखों का आकार और रंग क्या है। लंबी और घनी पलकें आपकी आंखों को बहुत आकर्षक बनाती हैं। हम हमारी पलकों को और भी आकर्षक बनाने के लिए काजल नकली पलकों का उपयोग करते हैं लेकिन आखिर कब तक हम इनका उपयोग करेंगे। ऐसे कुछ प्राकृतिक तरीके और समाधान हैं जिनसे आप लंबी सुंदर घनी पलकें प्राप्त कर सकते हैं।
ऐसे ही एक प्राकृतिक तरीके के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं इसे बनाने के लिए आपको इन सामग्री की आवश्यकता होगी -

  • अरंडी का तेल 
  • विटामिन ई कैप्सूल (वैकल्पिक)
  • बदाम का तेल 
  • नारियल का तेल 
इस सिरम को बनाने के लिए बराबर मात्रा में नारियल के तेल, बदाम के तेल और अरंडी के तेल को मिक्स करें, आप चाहे तो इस मिश्रण में विटामिन ई कैप्सूल के तेल को भी निकाल कर मिला सकते हैं। इस मिश्रण को अच्छी तरह से हिला लें जब तक आप को ठीक घोल नहीं मिल जाता है। अब आपका सिरम तैयार है इस इरम को बिस्तर पर जाने से पहले हर रात एक सॉफ्ट मसकारे के ब्रश से पलकों और और भोंहों पर लगाएं। कुछ हफ्तों के उपयोग के बाद इसके बेहतर परिणाम दिखना शुरू हो जाएगा।
लंबी घनी पलकें पाने के लिए सबसे अच्छा और सबसे सुरक्षित तरीका स्वस्थ आहार और प्राकृतिक उपचार है जो की पलकों की विकास को बढ़ाने और स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।