अब घर बैठा आप भी बिना किसी मशीन के सहारे जान सकती है कि आप प्रेगनेंट हैं या नहीं

 जैसा की हम सब जानते है कि मां बनने का एहसास हर महिला के लिए बेहद खास होता है। जैसा की हम सब जानते है कि बाज़ार मे बहोत सारी चीज़े है जिनकी मदद से हम प्रेगनेंसी टेस्ट कर सकते है। पर क्या आप ये जानती है कि घर में मौजूद ऐसी कई सारी चीजें हैं जिनकी मदद से आप अपनी प्रेगनेंसी का पता लगा सकती हैं। उन्ही में से एक है टूथपेस्ट है जिसकी मदद से हम पता लगा सकते है कि आप प्रेगनेंट हैं या नहीं। आइए जानते हैं कैसे टूथपेस्ट की मदद से आप यह जांच करें कि आप प्रेगनेंट है या नहीं।

आपको प्रेगनेंसी टेस्ट करने के लिए कुछ सामान लेना होगा तो सबसे पहले आपको चाहिए होगा सुबह का पहला यूरिन/पेशाब , एक डिस्पोजल ग्लास, सफेद रंग का टूथपेस्ट ये वो सारी चीज़े है जिनकी मदद से हम ये पता लगा सकते है कि आप प्रेगनेंट है या नहीं।

तो अब हम आपको ये बताते है कि इसे कैसे टेस्ट करते है तो सबसे पहले आपको सुबह उठ कर एक डिस्पोजल ग्लास मे अपना यूरिन ले लें इसके बाद आपको इसमे एक चम्मच टूथपेस्ट डाले और इसे मिला ले मिलाने के बाद अगर आपके गिलास मे जो टूथपेस्ट है उसका रंग बदल कर नीला हो जाता है तो आप प्रेगनेंट अगर उसका रंग नही बदलता है तो आप प्रेगनेंट नही है।