3 दिनों में चेहरे की झुर्रियों और दाग धब्बो का सफाया कर देगा ये आसान नुस्खा

चेहरे पर दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या होना एक बहुत ही आम समस्या हो चुकी है, आज के समय में काफी कम उम्र में ही कई सारे लोगो के चेहरे पर झुर्रियों की समस्या होने लगती है और कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की वजह से चेहरे पर दाग धब्बे की समस्या हो जाती है
                       
                      

झुर्रियों की समस्या का एक बड़ा कारण है टेंशन है. जो व्यक्ति ज़्यादा टेंशन लेता है उसके चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियों की समस्या हो जाती है और चेहरा ख़राब हों जाता है लेकिन हम आपको ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप चेहरे की झुर्रियों की समस्या से और दाग धब्बे से छुटकारा पा सकते है.

मूली खाने में तो काफी स्वादिष्ट होती ही यही साथ शरीर के लिए भी कई लाभदायक होती है. मूली से झुर्रियों की समस्या से भी छुटकारा पा सकते है. मूली से झुर्रियों की समस्या को खत्म करने के लिए मूली का फेसपैक बनाना होगा. मूली का फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले मूली के टुकड़ों को पीसकर निचोड़ लेना होगा और इसे कपड़े में छानकर रस निकाल लीजिये.

मूली के रस में ताजा मक्खन मिला लें और दोनों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना ले. पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को अपनी झुर्रियों पर और पूरे चेहरे पर लगाये और 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लीजिये। ऐसा करने से झुर्रियों की समस्या से और चेहरे दाग धब्बो से छुटकारा मिल जायेगा।

अगर आप झुर्रियों की समस्या के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.
अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके.



                                 

अक्सर झुर्रियां बढ़ती उम्र के साथ होती है. लेकिन कई बार लोगों को कम उम्र में ही झुर्रियां दिखने लगती है क्योंकि आज की जीवनशैली में निरंतर परिवर्तन का कारण झुरियां आना आम बात होती जा रही है. आमतौर पर महिलाएं झूलने वाली त्वचा के बारे में ज्यादा सोचती हैं. इसके लिए पार्लर जाती हैं कई बार लोग सर्जरी की सलाह देते हैं. लेकिन ऐसा करना हमारी त्वचा के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. इसके लिए घरेलू उपाय करके भी आप झुर्रियों से निजात पा सकते हैं इसलिए आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से झुर्रियों से निजात पाने का उपाय बताने जा रहे हैं.





तो चलिए जानते हैं विस्तार से-

* अंडा में केवल हमारे शरीर को ही पोषक प्रदान करता है बल्कि हमारी त्वचा में सुधार करने में भी अंडे सहायक होते हैं. इसके लिए आप अपनी त्वचा पर अन्ना को मालिश कर सकते हैं.
* गाजर और ककड़ी पीसकर पेस्ट बनाएं अब इसमें नींबू का रस मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपको जल्द ही झुर्रियों से छुटकारा पाने में मदद मिलेगा.
* झुर्रियों वाली त्वचा पर अनानास का रस लागू किया जाना या अनानास का एक छोटा टुकड़ा भी त्वचा पर लगाया जा सकता है. इससे झुर्रियां जल्दी गायब हो जाती है.
* अगर आप त्वचा की झुर्रियों से परेशान हैं तो जैतून तेल, बादाम तेल या नारियल तेल के साथ अच्छी तरह मालिश करना फायदेमंद होगा.
* हल्दी का पेस्ट या उबटन बनाकर झुर्रियों पर लगाने से छुटकारा मिलती है.
* झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए चेहरे को ठंडे पानी से धोते रहें. इससे आप बाहर की धूल और संक्रमण से बच सकते हैं.