शादी के लहंगे सूट या साड़ी के साथ पहनें ये फुटवियर

शादी की शॉपिंग तो हर लड़की के लिए खास होती है खासकर जब उसकी खुद की शादी हो तो शादी का लहंगा ज्वेलरी, मेकअप चूड़ियां हैंडबैग्स से लेकर फुटवियर तक सब स्पेशल ही होना चाहिए। ये तो हर लड़की जानती है कि आउटफिट के साथ अगर आपने ठीक स्टाइल की फुटवियर नहीं चुना तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। तो आपको अपनी शादी के दिन क्या सोचकर और कैसे फुटवियर यानि सैंडल पहनने चाहिए ये आप जान लें।

ब्राडल कोन हील्स सैंडल

bridal footwear wedding shopping cone heels
कोन हील्स सैंडल की शेप आइस्क्रीम कोन के जैसी ही होती है। नीचे से पतली और ऊपर से चौड़ी हो जाती है। कोन हील्स में लुक अच्छा आता है आपको चलने में परेशानी नहीं होती। अगर आपको पेंसिल हील्स पहनने का शौक है लेकिन आपने कभी ज्यादा हील वाली सैंडल नहीं पहनी तो आपको कोन हील्स ट्राय करनी चाहिए। जो लड़कियां ज्यादा हील्स नहीं पहनती वो कोन हील्स में अच्छे से बेलेंस कर पाती है।

 

आप लहंगा पहन रही हों या फिर साड़ी या सूट सबके साथ कोन हील्स पहन सकती हैं। ब्राइडल फुटवियर की बात करें तो आपको इस तरह की सैंडल खरीदनी चाहिए जिसमें आपका पूरा पैर कवर हो ऐसे में हील पहनने के बाद पैर मुड़ने का खतरा नहीं रहता।

ब्राइडल वेजिस हील्स

bridal footwear wedding shopping wedge heels

वेजिस हील्स पटियाला सलवार सूट के साथ बेहद अच्छी लगती हैं। जिन लड़कियों का वजन थोड़ा ज्यादा हो उन्हें भी वेजिस हील्स पहननी चाहिए क्योंकि इसमें पैर मुड़ने का खतरा नहीं रहता। वैसे आप दुल्हन हों या दुल्हन की मां सबके लिए वेजिस हील्स आरामदायक होती है। इस हील में पैर कम थकते हैं जिस वजह से आप अपनी शादी के दिन मेहमानों को मिलने समय पैरों में दर्द महसूस नहीं करती। वैसे वेजिस हील्स में भी आपको कई तरह के ऑपशन मिलते हैं। जैसे ग्लास हील से लेकर आपको तिल्ले की कढ़ाई वाली सैंडल मिलेगी इतना ही नहीं इसमें भी आपको हील्स की ऊंचाई में की वेरायटी मिलेगी। वैसे दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट में ऐसी कई दुकाने हैं जहां पर आपके लहंगे, साड़ी या सूट के रंग फेब्रिक और कारीगरी के हिसाब से आपके लिए स्पेशली सैंडल भी डिज़ाइन की जाती हैं।

 

ब्राइडल पेंसिल हील्स

bridal footwear wedding shopping pencil heels 

हाई हील्स पहनना सबके बस की बात नहीं है। पेंसिल हील्स सिर्फ वही लड़कियां पहन सकती हैं जिन्हे हील्स पहनने की आदत हो। पेंसिल हील पहनकर मॉडल या हीरोइन जैसी चाल अगर आप नहीं चल पायीं तो आपका मज़ाक बन जाता है।

 

पेंसिल की नोक जैसी हील्स वाली सैंडल को आप लहंगे से लेकर  साड़ी या सूट किसी के साथ भी पहन सकती हैं। वैसे आपको ये भी बता दें कि हील्स जितनी ऊंची पहनी जाए उतनी ही वो आपके लुक को स्मार्ट बनाती है लेकिन किसी भी फैशन को कैरी करते समय एक बात का खास ख्याल रखें कि आप अगर आराम महसूस ना करें तो वो फैशन कैरी ना करें नहीं तो आपको लुक पैसे खर्च करने के बाद भी बिगड़ जाता है। वैसे पेंसिल स्टाइल हाई हील्स सैंडल में लड़की स्टाइलिश सेक्सी और ग्लैमरस दिखती है। ग्लैमरस गाउन के साथ भी आप पेंसिल हील पहन सकती हैं।

तो आप अगर आपनी शादी के दिन किस तरह के फुटवियर पहनें ये सोच रही हैं तो अब आप इन बातों का ध्यान रखते हुए ही अपने लिए हाई हील्स सैंडल लें। वैसे शादी के लहंगे के साथ ही नहीं बल्कि साड़ी या सूट के साथ भी इस तरह के फुटवियर अच्छे लगते हैं।