जिनकी मर्दाना ताकत बिल्कुल खत्म हो चुकी है वे एक बार जरूर ट्राई करें यह घरेलू नुस्खा

Third party image reference

दोस्तों आजकल इस भागदौड़ भरी जीवन में व्यक्ति के पोस्टिक भोजन की कमी तथा अनावश्यक चीजों के सेवन से व्यक्ति के शारीरिक शक्ति धीरे-धीरे कमजोर होती चली जा रही है, जिससे व्यक्ति इस मर्दाना कमजोरी को दूर करने के लिए वह मार्केट में उपलब्ध अनेक प्रोडेक्टो का इस्तेमाल करता है, लेकिन फिर भी उन्हें कोई लाभ नहीं मिल पाता है। इसलिए आज हम आपको इस न्यूज़ के माध्यम से एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिसको जिन लोगों की मर्दाना ताकत बिल्कुल खत्म हो चुकी है एक बार जरूर ट्राई करें, तो आइए जानते हैं।

Third party image reference

1. कौंच के बीज का उपयोग एक आयुर्वेदिक दवा के रूप में उपयोग किया जाता तथा मकई का बीज मानव प्रजनन अंगों के विकास के लिए बहुत सहायक होती है।

2. कौंच के बीज के सेवन से स्त्री के मासिक धर्म के समय पेट दर्द शारीरिक कमजोरी तथा चिड़चिड़ापन को दूर करने में सहायक होता है।

3. दोस्तों कौंच के बीज का सेवन करने से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है और आपके शरीर में रक्त की मात्रा भी बढ़ने लगती है।

4. कौंच के बीज का सेवन करना चाहिए जिससे व्यक्तियों में शुक्राणुओं की संख्या भी काफी हद तक बढ़ने लगती है जिससे स्त्री में बांझपन की समस्या दूर होने लगती है।

उपयोग करने का आसान तरीका-

Third party image reference

आपको सबसे पहले कौंच के बीजों को दूध में उबालना है और फिर छानकर इनको सुखा दे अब आपको इन बीजों को पीसकर इन का चूर्ण बनाना है। सुबह शाम दूध के साथ 10 ,10 ग्राम चूर्ण का सेवन करना है, जिससे आपकी मर्दाना कमजोरी कुछ ही दिन में दूर होने लगेगी।